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Double Chin इस 1 योग को करने से होती है कम, महिलाएं दिखती हैं सुंदर

Double Chin  – अगर आप भी बढ़ती उम्र में माधुरी की तरह जवां दिखना चाहती हैं तो चेहरे की झुर्रियों और डबल चिन से बचने के लिए रोजाना करें यह योगासन। बेली फैट, ढीले हाथ, लव हैंडल ( love handle )और डबल चिन सबसे आम चिंताएं हैं जिनसे महिलाएं अतिरिक्त सतर्क रहती हैं। ये सबसे अधिक ध्यान देने योग्य भाग हैं जिन्हें छिपाना मुश्किल है।

खासतौर पर चेहरे की चर्बी या डबल( fat or double ) चिन को किसी भी तरह से छुपाया नहीं जा सकता। कुछ मेकअप तकनीकें कुछ हद तक मदद कर सकती हैं या कुछ महिलाएं इससे छुटकारा पाने के लिए सर्जरी पर भी विचार करती हैं।

Double Chin इस 1 योग को करने से होती है कम, महिलाएं दिखती हैं सुंदर
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एक तराशा हुआ चेहरा और सही जॉलाइन एक महिला के समग्र चेहरे की बनावट को बढ़ाती है और आत्म-सम्मान का निर्माण करती है। अधिक वजन होना दोहरी ठुड्डी का कारण बनने वाले अपराधियों में से एक है। इसके अलावा, उम्र बढ़ने से कोलेजन( collagen ) का नुकसान होता है जो त्वचा को ढीला करता है, इसकी लोच खो देता है।

लेकिन घबराना नहीं! हम आपके लिए योग करने का एक प्राकृतिक तरीका लेकर आए हैं जो आपको पूरी तरह से तराशी हुई जॉलाइन और चीकबोन्स पाने में मदद कर सकता है।

Double Chin  – डबल चिन के लिए योग

बेशक! नियमित रूप से फेशियल योगा का अभ्यास करने से आपको डबल चिन से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है। और इस प्रक्रिया में आपका ज्यादा समय नहीं लगता है। यहां तक ​​कि रोजाना 10 मिनट का व्यायाम भी प्रभावी ढंग से काम कर सकता है।

तो मेकअप ट्यूटोरियल या जोखिम भरी सर्जिकल प्रक्रियाओं का विकल्प क्यों चुनें जिसमें समय और पैसा खर्च हो? बस चेहरे के योग का अभ्यास शुरू करें और आश्चर्यजनक परिणामों का आनंद लें। आपको निखरी और दमकती त्वचा भी मिलेगी।

हाँ, योग में हमारी अधिकांश सामान्य समस्याओं का समाधान है। लेकिन क्या यह प्राचीन अभ्यास, जिसमें कई योग मुद्राएं और क्रियाएं शामिल हैं, चेहरे की अतिरिक्त चर्बी से छुटकारा पाने में मदद कर सकती हैं?

योग गुरु, परोपकारी, धार्मिक गुरु और लाइफस्टाइल कोच ग्रैंड मास्टर अक्षर जी हमें डबल चिन और चेहरे की अतिरिक्त चर्बी को अलविदा कहने के लिए सबसे अच्छे योगासन के बारे में बताते हैं।

Double Chin  – सिंहासन / सिंह मुद्रा

सिंहासन को सिंह मुद्रा के रूप में भी जाना जाता है। इससे चेहरे और गर्दन की मांसपेशियों का अच्छा व्यायाम होता है, जो बदले में त्वचा को तना हुआ रखता है। यह उन दुर्लभ सीटों में से एक है जहां आपको शोर मचाना पड़ता है।

गर्जना शरीर में तनाव मुक्त करती है जो गले की मांसपेशियों को उत्तेजित और सक्रिय करती है। यह तनाव को कम करता है और अवसाद से राहत देता है, इस प्रकार अंतर्मुखी, शर्मीली महिला के आत्मविश्वास को बढ़ाता है। यह कान, नाक, गले और आंखों के स्वास्थ्य को बनाए रखने में भी मदद करता है।

साथ ही, अगर आप ऐसी महिला हैं जो अक्सर तनाव या गुस्सा महसूस करती हैं, तो शनासना को आजमाएं। सिंहासन उर्फ ​​सिंह मुद्रा आपको तनाव और क्रोध को कम करने में मदद करती है। यह आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को भी उत्तेजित करता है।

Double Chin  – सिंहासन की विधि

योग करने के लिए वज्रासन में चटाई पर घुटनों के बल बैठ जाएं।
आपकी कमर सीधी होनी चाहिए और दोनों हाथ घुटनों पर होने चाहिए।
योग करते समय सांस पर ध्यान दें और जीभ को जितना हो सके बाहर निकालने की कोशिश करें।
साँस छोड़ने के दौरान जीभ ध्वनि के साथ-साथ मुँह से बाहर निकलती है।
इस प्रक्रिया को कम से कम 4 बार दोहराएं।
लेकिन इसे सुबह खाली पेट लेने से ज्यादा फायदा होता है।

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